Royal Enfield: मार्केट में Royal Enfield Classic ने मचाया धमाल हो रही है बंपर सेल यहां जाने फीचर्स और कीमत

0

 

 

 

भारत में शानदार क्रूजर बाइक्स का बेड़ा अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपना दबदबा कायम रखे हुए है जहां सभी कंपनियों ने कंप्यूटर सेगमेंट में बाइक लॉन्च कर अपना नाम कमाया है अब इनमें से रॉयल एनफील्ड क्रूजर बाइक मार्केट में आते ही सभी पर भारी पड़ती नजर आ रही है रॉयल एनफील्ड क्रूजर बाइक्स में क्लासिक 350 का नाम टॉप लिस्ट में शामिल हो गया है इस बाइक ने न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है।

Rewa News: रीवा एयरपोर्ट बनाकर हुआ तैयार इस दिन से चलेगी पहले फ्लाइट जानिए कितना होगा किराया और शेड्यूल

इस बाइक की डिमांड भारत में काफी ज्यादा है। जिससे इनकी बिक्री तेजी से बढ़ रही है भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रूज़र बाइक, 350 की जनवरी 2024 में कुल लगभग 80,000 इकाइयाँ बिकीं, जो अब तक की सबसे बड़ी बिक्री है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ने खुद को नंबर एक विक्रेता के रूप में स्थापित किया है बुलेट 350 दूसरे, हंटर 350 तीसरे और मेट्योर 350 चौथे स्थान पर है इसका मतलब है कि आपने टॉप फाइव में 4 रॉयल एनफील्ड बाइक देखी हैं आज रॉयल एनफील्ड न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी अपना परचम लहराती है। इसकी दमदार परफॉर्मेंस और लुक के कारण इसे दुनिया भर में लोग पसंद कर रहे हैं।

भारत में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत की बात करें तो यह 1,93,000 रुपये से शुरू होती है और 2,24,000 रुपये तक जाती है। इस बाइक के 6 वेरिएंट ऑन-रोड करीब 2,50,000 रुपये में उपलब्ध हैं।

जनवरी 2024 तक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक की 28000 से ज्यादा यूनिट्स हैं जिसमें से पिछले साल की तुलना में इस साल बिक्री में 7% की बढ़ोतरी हुई है आपको बता दें कि जनवरी 2023 में 26134 यूनिट्स की बिक्री हुई थी इस आंकड़े से पता चलता है कि भारतीय लोग इस महंगी बाइक को कितना पसंद कर रहे हैं।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने लागू कर दी पुरानी पेंशन योजना

Leave A Reply

Your email address will not be published.