Sahara India Refund List: सहारा इंडिया से 10-10 हज़ार रुपये किस्त हुई जारी आप भी यहाँ से देखें अपना नाम

0

 

 

 

Sahara India Refund List: सहारा इंडिया ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय की मृत्यु के बाद सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया और इस रिफंड पोर्टल के माध्यम से कई लोगों ने अपना निवेश किया हुआ पैसा पाने के लिए आवेदन किया, सहारा इंडिया ग्रुप रिफंड पोर्टल जुलाई 2023 शुरू हुआ आवेदन के बाद लोगों को निवेशित पैसा आसानी से मिल सके इसके लिए यह पोर्टल शुरू किया गया है।

DA Hike 2024: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! DA में हुई बढ़ोतरी खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

सहारा सरकार ने निवेशकों को आश्वासन दिया है कि उन्हें उनका पैसा वापस मिलेगा और सरकार ने इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल भी बनाया है, लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई सहारा में कई परियोजनाओं में निवेश की है जो फिलहाल रुकी हुई हैं और सरकार कोशिश कर रही है

मुश्किल। यह रोका हुआ पैसा लोगों को वापस करें। अगर आपने भी सहारा इंडिया में पैसा निवेश किया है और अपने रिफंड के लिए आवेदन किया है तो आपको यह लेख पूरा पढ़ना होगा, जिसमें हमने आपको सहारा इंडिया की रिफंड स्थिति सूची के बारे में जानकारी दी है।

सहारा इंडिया में लाखों लोगों ने अपना पैसा निवेश किया, जिनका पैसा अब फंस गया है और वे जल्द से जल्द यह पैसा पाना चाहते हैं, इसलिए पिछले साल सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च होने के बाद, कई लोग इसके पास गए और अपना पैसा वापस प्राप्त किया।

इसे पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, अब रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार एक सूची प्रकाशित करेगी और जिन लोगों का नाम सूची में आएगा, उन्हें उनका निवेश किया हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

हम आपको बता दें कि कई साल पहले सहारा इंडिया निवेशकों की पहली पसंद थी क्योंकि सहारा इंडिया एक बड़ा और भरोसेमंद समूह था जहां लोग अपना पैसा निवेश करते थे लेकिन अचानक आर्थिक संकट के कारण सहारा इंडिया डूब गया। इसके बाद 2023 में सरकार ने हस्तक्षेप किया और फिर सहारा इंडिया

के लोगों को अपना निवेश किया हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद जगी. यदि आप भी सहारा इंडिया से रिफंड के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको सहारा इंडिया रिफंड सूची अवश्य देखनी चाहिए, जिसकी प्रक्रिया यहां दी गई है।

रीवा की बेटी ने बढ़ाया जिले का मान UPSC में हासिल की 96 रैंक जानें क्या? हैं वेदिका बंसल की पूरी कहानी

Leave A Reply

Your email address will not be published.