Hyundai Alcazar टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कैसा है इंजन और डिजाईन

0

Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड वर्तमान में Alcazar के मिड-लाइफ फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा को दोबारा डिजाइन करने के बाद अब इसकी 7-सीटर सिबलिंग को अपडेट करेगी और कई नए फीचर्स जोड़ेगी। Alcazar फेसलिफ्ट का डिज़ाइन क्रेटा से प्रेरित होगा। जैसे कि फ्रंट ग्रिल के लिए एक नया पैटर्न जो थोड़ा बड़ा दिखता है और डीआरएल में कुछ बदलाव हुए हैं। परीक्षण प्रोटोटाइप को ADAS रडार को स्पोर्ट करते हुए भी देखा गया है।

क्या है इस कार की विशेषताएं ?

इसके केबिन के अंदर अपडेटेड अल्कज़ार के साथ आगे बढ़ने की संभावना है। वहीं डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, वेंटिलेटेड सीटें और पैनोरमिक सनरूफ जैसी नई सुविधाएँ बोर्ड पर उपलब्ध होंगी। इसके अतिरिक्त, रंग थीम और साज-सज्जा एक नई अपील प्रदान करेगी। हालांकि, केबिन स्पेस और बैठने की व्यवस्था वही रहेगी।

इंजन और प्रदर्शन

Alcazar फेसलिफ्ट के इंजन विकल्प वही रहेंगे। इसका परिचित 1.5 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन 115 बीएचपी और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह पावरट्रेन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक से जुड़ा है, जो Alcazar को पावर देना जारी रखेगा। इसके साथ ही 158 bhp और 253 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन पैकेज का हिस्सा होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.