किसानों को इस दिन मिलेगा पीएम किसान का 17वीं किस्त, करना होगा ये काम

0

PM Kisan 17th Installment : पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक किसानों को कुल 16 किस्तें मिल चुकी हैं, अब किसानों को पीएम किसान की 17वीं किस्त का इंतजार है। आज हम प्रधानमंत्री किसान योजना की 17वीं किस्त के बारे में बताने जा रहे हैं, क्योंकि देश के सभी किसान इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब तक इस योजना की कुल 16 किश्तें किसानों के बैंक खाते में पैसा पहुंच चुका है। इस योजना की 16वीं किस्त 28 फरवरी 2024 को ट्रांसफर की गई थी।

ऐसा न करने पर नहीं मिलेगा किसानों पैसा

अब किसान इसकी 17वीं किस्त आने का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि इस योजना की 17वीं किस्त भी आएगी लेकिन किसानों को उसका लाभ पाने के लिए एक काम करना होगा। किसानों को पीएम किसान की ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है, अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको अगली किस्त नहीं मिलेगी। इसके अधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर ई-केवाईसी कर सकते हैं।

इस दिन किसानों को मिलेगा 17वीं किस्त

इस योजना का लाभ उठाने वाले सभी किसान प्रधानमंत्री किसान योजना की 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें बता दें कि इस योजना की 16वीं किस्त जारी हुए अभी कुछ ही दिन बीते हैं। इसकी 16वीं किस्त 28 फरवरी 2024 को जारी की गई थी। इस योजना की प्रत्येक किस्त चार महीने के अंतराल पर किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है, इस हिसाब से इसकी 17वीं किस्त जून-जुलाई महीने में ट्रांसफर की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.