Porsche की Taycan Turbo GT कार 2.1 सेकेंड में 100km की रफ्तार, देखें कीमत और फीचर्स

0

Porsche Taycan Turbo GT : जर्मन स्पोर्ट्स कार निर्माता पोर्श की सबसे शक्तिशाली इंजन वाली कार टिकन टर्बो जीटी है। यह स्पोर्ट्स कार महज 2.1 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। ये कार हाल ही में शहर में इसलिए चर्चा का विषय बन गई क्योंकि एक नाबालिग लड़के ने पुणे में दो आईटी पेशेवरों को कार से कुचल दिया। जिससे दोनों आईटी प्रोफेशनल्स की मौत हो गई।

पोर्शे टायकन टर्बो जीटी में क्या खास है?

पोर्शे टायकन टर्बो जीटी में कार्बन सिरेमिक ब्रेक और 21-इंच फोर्ज्ड व्हील मिलते हैं। पहियों को पिरेली पी ज़ीरो ट्रोफियो आर टायरों में लपेटा गया है। इसमें विशिष्ट ट्यूनिंग के साथ मानक के रूप में पोर्श का एक्टिव राइड सस्पेंशन मिलता है, जबकि एयरो ब्लेड के साथ एक नया फ्रंट स्पॉइलर और एडाप्टिव रियर स्पॉइलर पर एक फ्लैप भी इस ईवी पर मानक है। टायकन टर्बो जीटी में एक अंडरबॉडी एयर डिफ्लेक्टर और एक नया फ्रंट डिफ्यूज़र भी मिलता है।

इंजन और प्रदर्शन के साथ कीमत

टायकन टर्बो जीटी टर्बो एस वेरिएंट की तुलना में केवल 2.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का वादा करता है। यह अब तक की सबसे शक्तिशाली कार है। यह इलेक्ट्रिक मीन मशीन 305 किमी प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। भारत में Porsche Taycan की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.61 करोड़ रुपये से 2.44 करोड़ रुपये तक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.