KTM ने नई बाइक 1390 Super Adventure का जारी किया टीज़र, बाइक में स्वचालित गियरबॉक्स

0

KTM ने एक नई बाइक का टीज़र जारी किया है, जो AMT गियरबॉक्स के साथ आएगी। एडवेंचर और स्पोर्ट्स बाइक बनाने के लिए मशहूर KTM ने एक नई बाइक का प्रीव्यू पेश किया है। इसका नाम KTM 1390 सुपर एडवेंचर है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का सपोर्ट मिलेगा।

KTM बाइक पर स्वचालित गियरबॉक्स

KTM की नई मोटरसाइकिल में ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। इससे पता चलता है कि मोटरसाइकिल का विकास तेजी से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की ओर बढ़ रहा है। KTM ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली जो बाइक दिखाई है, वह असल में एक प्रोटोटाइप है। इसमें गियर बदलने के लिए एक फुट गियर लीवर और हैंडलबार पर बटन हैं।

अब इस बाइक में गियर बदलने का झंझट दूर

केटीएम ने इसमें ऑटो मोड दिया है, जिससे आप गियर और क्लच बदलने की चिंता किए बिना आसानी से बाइक चला सकते हैं। KTM की नई बाइक्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कोई नई बात नहीं है। केटीएम का एएमटी सिस्टम होंडा के डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) से इस मायने में अलग है कि केटीएम सिस्टम गियर बदलने के लिए डुअल क्लच सिस्टम के बजाय इलेक्ट्रिक एक्चुएटर्स पर निर्भर करता है। वहीं केटीएम का एएमटी गियर लीवर के जरिए मैन्युअल रूप से गियर बदलने की आजादी देता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.