CM Shivraj Singh Chauhan: 15 जुलाई के बाद फिर से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म!

CM Shivraj Singh Chauhan: 15 जुलाई के बाद फिर से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म!

Ladli Bahna Yojana New Registration लाडली बहन योजना के लिए एक बार फिर आवेदन भरवाए जाएंगे यह बात अलग है कि अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है लेकिन सोशल मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार बहुत जल्दी आवेदन पत्र भरवाए जाएंगे।

कहा गया है कि जिन महिलाओं ने किसी कारणवश अगर आवेदन नहीं किया है उन्हें 15 जुलाई के बाद पुनः आवेदन करने का मौका दिया जाएगा लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश की बहनों के लिए एक बड़ा तोहफा है।

जानकारी के अनुसार लाडली बहन योजना (MP Ladli Bahna Yojana) के लिए दूसरी बार फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है बताया जा रहा है कि 15 जुलाई के बाद आवेदन की प्रक्रिया फिर शुरू हो सकती है।

इस बार आवेदन भरने का मौका उन महिलाओं को दिया जाएगा जो पहली बार फॉर्म नहीं भर पाई हैं या फिर किसी कारण बस उनका फार्म रिजेक्ट हो गया है उन्हें दोबारा फॉर्म भरने का मौका दिया जाएगा।

लाडली बहन योजना का फॉर्म भरने के लिए आवेदक महिलाओं के पास उनका अपना आधार कार्ड, समग्र आईडी, महिला की स्वयं की समग्र आईडी, मोबाइल नंबर, डीबीटी खाता, लाइव खींची गई फोटो का होना आवश्यक है।

जैसा कि पहले ही आवेदन के समय बताया गया था कि मध्य प्रदेश की रहने वाली महिलाएं इस योजना का लाभ ले सकती हैं आवेदन करने वाली महिलाओं की आयु 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन करते समय समग्र आईडी बैंक खाता डीबीटी, समग्र आईडी के साथ आधार कार्ड लिंक होना चाहिए मतलब केवाईसी होनी चाहिए इतना होने के पश्चात आवेदिका को योजना का लाभ मिल पाएगा!

Exit mobile version