बिजली उपभोक्ता सावधान! पूरा प्रशासन चला है बकाया वसूलने, नहीं मिला तो सब कुछ सीज

मध्य प्रदेश में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ पूरा प्रशासन उतर आया है। बिजली बिल बकाया और बिजली चोरी वसूलने में पुलिस और राजस्व विभाग भी बिजली कंपनी की मदद करेगा। जिनके नाम पर बंदूक का लाइसेंस है और जो बिजली का बिल नहीं भर रहे हैं, उनके कंधों से बंदूकें हटा दी जाएंगी।

वहीं बड़े बकायेदारों की संपत्ति जब्त करने, बैंक खाते जब्त करने, जिले में छापेमारी आदि जैसे कदम उठाने की तैयारी है। जिले भर में बकाएदारों की सूची लगाकर जब्ती तक की कार्रवाई की चेतावनी दी जा रही है। मध्य प्रदेश के विद्युत एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव मनु श्रीवास्तव 29 जून को मुरैना पहुंचे। इस दौरान पॉश कॉलोनी में बिजली चोरी और ढाई लाख से अधिक उपभोक्ताओं पर 1600 करोड़ रुपये से अधिक बकाए पर काफी नाराजगी व्यक्त की गयी। इस पूरे बकाया राजस्व वसूलने का प्रशासन को निर्देश दिया।

जिस पर कलेक्टर अंकित अस्थाना ने बिजली ग्राहकों की पहचान करने के निर्देश जारी किए हैं, जिनके नाम पर शस्त्र लाइसेंस हैं और वे बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे उपभोक्ताओं के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाएं। कलेक्टर ने सभी जिलों के एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जाकर बिल नहीं चुकाने वाले मैरिज गार्डनों, फैक्ट्रियों, बड़े बागानों, उद्योगों आदि पर ताला लगाये। उसके बाद बाउंडओवर अथवा बड़े बकायादारों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु प्रकरण तैयार किया जाये।

Exit mobile version