लाड़ली बहना योजना की किस्त; 1.29 करोड़ बहनों के खातों में कल ट्रान्सफर होगा क़िस्त का पैसा, जाने अपडेट

Ladli Bahna Yojana Kist : इस बार 1.29 करोड़ बहनों के खातों में शनिवार 5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की किस्त पहुंच जाएगी। सिंग्रामपुर में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन कार्यक्रम से सीएम डॉ. मोहन यादव दमोह जिले के खाते में एक क्लिक से 1250 रुपये भेजेंगे। नवरात्रि और दशहरे के त्योहारों को देखते हुए लाड़ली बहना योजना की किस्त इस बार जल्दी जारी की जाएगी।

दमोह के सिंग्रामपुर में होगी कैबिनेट बैठक

मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक शनिवार को दमोह जिले के सिंग्रामपुर में होगी। इसके साथ ही यहां लाड़ली बहना सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है। इसमें सीएम डॉ. मोहन यादव लाड़ली बहनों से बात करेंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों के खाते में राशि भी ट्रांसफर करेंगे।

सिंग्रामपुर रानी दुर्गावती की राजधानी रही है

5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक, लाडली ब्राह्मण और स्वयं सहायता समूहों और सिंगौरगढ़ किले के महत्वपूर्ण स्थानों पर कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

इसके लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, संस्कृति, पर्यटन, न्यास एवं धार्मिक प्रतिष्ठान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी, पशुधन एवं डेयरी विभाग राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटेल, राज्य मंत्री पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया ने कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिये।

प्रदेश के पंचायत एवं श्रम एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि वीरांगना रानी दुर्गावती की स्मृति में उनकी 500वीं जयंती पर पहली कैबिनेट भी जबलपुर में हुई थी, एक साल पूरा होने को है, 5 अक्टूबर को उनकी 501वीं जयंती है।

कैबिनेट बैठक में राज्य के हितों पर विचार किया जायेगा

जब कैबिनेट में इस विषय पर चर्चा हुई तो हम सभी ने प्रस्ताव रखा कि यदि सिंगौरगढ़ में यह कैबिनेट बनेगी तो सचमुच यादगार होगी। मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक सिंग्रामपुर में आयोजित करने का निर्णय लेने के लिए मैं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं, पूरी सरकार रानी दुर्गावती की पहली राजधानी में उनके चरणों में बैठेगी और राज्य के हितों पर विचार करेगी।

संस्कृति, पर्यटन, न्यास एवं धार्मिक बंदोबस्ती राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का मंत्रिमंडल रानी दुर्गावती के नाम पर समर्पित है। ऐतिहासिक दृष्टि से यह रानी दुर्गावती का ही योगदान है, जिन्होंने अकबर जैसे योद्धा से मुकाबला किया और इतिहास में अपना बड़ा नाम कमाया।

हमारे Youtube Channel से जुड़े

Exit mobile version