मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3rd Kist: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त में मिलेगा बड़ा लाभ!

Ladli Behna Yojana 3rd Kist: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त में मिलेगा बड़ा लाभ!

लाडली बहना योजना के संबंध में एक और बड़ी खबर है लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त 10 अगस्त 2023 को 1250 रुपए की जारी की जाएगी यह राशि सिर्फ उन महिलाओं को मिलेगी जिन्होंने 10 अगस्त 2023 से पहले लाडली बहना योजना के तहत ज़रूरी काम पूरा किया हो।

अगर आप भी लाडली बहना योजना के माध्यम से 1250 रुपए की तीसरी किस्त प्राप्त करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी है। इसमें लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त से संबंधित सभी जानकारी दी गई है इसलिए पोस्ट को पूरा ज़रूर पढ़ें।

लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त की घोषणा 10 जुलाई 2023 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई थी। इंदौर में आयोजित लाडली बहना योजना सम्मेलन में उन्होंने इस संबंध में कई बड़े ऐलान किए थे।

इस योजना के तहत 10 अगस्त 2023 को लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त के रूप में 1250 रुपए की राशि इन महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी यह एक बड़ी खुशखबरी है और 10 अगस्त 2030 को यह राशि मिलेगी।

लाडली बहना योजना के नियमों के अनुसार, हर महीने की 10 तारीख को किस्त जारी की जाती है दूसरी किस्त के बाद अब 10 अगस्त को तीसरी किस्त 1250 रुपए की जारी की जाएगी।

इस राशि को सिर्फ वे महिलाएं प्राप्त करेंगी जो लाडली बहना योजना के सदस्य हैं। और जो महिला लाडली बहना योजना के सदस्य बनने वाली हैं, उनके खाते में भी 1250 रुपए की राशि जमा की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत एक हजार रुपए की तीसरी किस्त लाड़ली बहनों के खातें में डालने का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 अगस्त को रीवा में होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह कार्यक्रम सिर्फ रीवा जिले का ही नहीं है बल्कि प्रदेश स्तर का कार्यक्रम है जो गरिमापूर्ण ढंग से आयोजित हो।

कार्यक्रम समय पर और व्यवस्थित रूप से सम्पन्न हो मुख्यमंत्री चौहान निवास पर कार्यक्रम के आयोजन की समीक्षा कर रहे थे बैठक में रीवा के संभागायुक्त और कलेक्टर वर्चुअली जुड़े।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में गीत संगीत से भरा उत्साह पूर्ण माहौल बना रहे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह योजना बहनों के जीवन स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए है।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह कार्यक्रम कर्मकांड नहीं है बल्कि बहनों के जीवन में खुशहाली लाने और उन्हें आत्म- निर्भर बनाने का अभियान है लाडली बहना योजना की तीसरी क़िस्त 10 अगस्त 2023 को आपके BANK ACCOUNT में ट्रांसफर की जायगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button