CBI नर्सिंग कॉलेज के कई संचालकों के साथ इंस्पेक्टर को 10 लाख रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

0

MP News : राज्य के नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में रविवार को सीबीआई की दिल्ली टीम ने बड़ी कार्रवाई की। टीम ने विभिन्न शहरों में छापेमारी की और 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज और तीन कॉलेज संचालक समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। उन पर चार कॉलेजों को कार्रवाई से बचाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है।

सीबीआई इंस्पेक्टर पर लगे रिश्वत मांगने का आरोप

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने मामले में सीबीआई को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके बाद सीबीआई की टीम ने भोपाल, इंदौर और रतलाम शहर में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। जहां सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज पर नर्सिंग कॉलेज घोटाले में कॉलेज को बचाने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। इसी बीच टीम ने भोपाल के सीबीआई इंस्पेक्टर को प्रोफेसर कॉलोनी स्थित घर से पकड़ लिया।

CBI ने इन्हें किया गिरफ्तार

इसके अलावा, सीबीआई ने मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल सुमा भास्करन और एक दलाल सचिन जैन को भी गिरफ़्तार किया है। जांच के दौरान सीबीआई ने राहुल राज के घर से दो सोने के बिस्किट और करीब 8 लाख रुपये नकद बरामद किए। चारों आरोपियों को विशेष सीबीआई न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने चारों को 10 दिन की रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया। वहीं इंदौर और रतलाम में भी कॉलेज संचालक और मध्य प्रदेश पुलिस के दो अधिकारी पकड़ाए हैं, जो प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई जांच में सहायता कर रहे थे।

364 नर्सिंग कॉलेजों की जांच में लगी सीबीआई

मध्य प्रदेश में कुल 364 नर्सिंग कॉलेजों की जांच सीबीआई कर रही है। इसके चलते खंडवा जिले में भी नर्सिंग कॉलेजों की जांच के लिए सीबीआई की टीमें पहुंचीं। जहां कॉलेज से जुड़े सभी दस्तावेज, कॉलेज में एडमिशन से लेकर शिक्षकों और छात्रों को मिलने वाली सुविधाओं की जांच की जाती है. इसी तरह हाई कोर्ट के निर्देश पर राज्य के सभी कॉलेजों की जांच सीबीआई की टीमें कर रही हैं। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में मामले की जांच शुरू की और प्रारंभिक निष्कर्षों में राज्य भर के कई नर्सिंग कॉलेजों में व्यापक अनियमितताओं का खुलासा होने के बाद उच्च न्यायालय ने गंभीर चिंता व्यक्त की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.