न्यूजमध्यप्रदेश

MP Weather Report: मध्य प्रदेश के इन 34 जिलों में होगी भारी बारिश जानिए अपने जिले का हाल

MP Weather Report: मध्य प्रदेश के इन 34 जिलों में होगी भारी बारिश जानिए अपने जिले का हाल

MP का मौसम: एमपी में मानसून का दौर जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि एमपी के इन 34 जिलों में भारी बारिश होगी.

MP का मौसम आज: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कहा, लोगों को बारिश से नहीं मिलेगी राहत. इस बीच रविवार को कई जिलों में भारी बारिश और कई जिलों में मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 34 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है अगर बात करें छत्तीसगढ़ की तो अधिकांश जिलों में हल्की से थोड़ा सा ज्यादा या कहे तो मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

एमपी में भारी बारिश की चेतावनी

एमपी के 4 जिलों में जोरदार बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा दी गई. इनमें बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट और सिवनी जिले शामिल हैं। श्योपुर, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, बुरहानपुर, राजगढ़, बिदिशा, रतलाम और खरगोन में भी आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

इन जिलों में भी होगी बारिश-

मौसम कार्यालय ने कहा कि रविवार को सागर, पन्ना, गुना, अशोकनगर, शिबपुरी, खंडवा, धार, बड़वानी, डिंडोरी, मंडला, अनूपपुर, इंदौर, देवास, उज्जैन, रायसेन, शाजापुर, झाबुआ, भोपाल, आगर-मालवा और हरदा। जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी.

जानिए छत्तीसगढ़ का मौसम-

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. राजधानी रायपुर में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे। शाम या रात में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना।

लगातार बारिश हो रही है

मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. मध्य प्रदेश राजधानी भोपाल में पिछले तीन दिनों से बरसात हो रही है. जबलपुर में भी मानसून सीजन चल रहा है. पिछले 24 घंटों में बालाघाट, दमोह, गुना, उज्जैन, उमरिया, शहडोल, मंडला, जबलपुर, खजुराहो, पचमढ़ी, सीधी, सिवनी, ग्वालियर, भोपाल और सतना में बारिश हुई। फिलहाल प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. 12 जुलाई से नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिससे प्रदेशभर में भारी बारिश शुरू हो जाएगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button