MP Election Survey: MP चुनाव के ऐलान के बाद पहला बड़ा सर्वे बीजेपी या कांग्रेस किसकी बनेगी सरकार!

MP Election Survey: MP चुनाव के ऐलान के बाद पहला बड़ा सर्वे बीजेपी या कांग्रेस किसकी बनेगी सरकार!

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाने हैं सभी दलों ने जीत के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी है एक तरह जहां एक बार फिर से राज्य की सत्ता में आने का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस इस बार बदलाव की बात कह रही है।

चुनाव की तारीखों के ऐलान होते ही कि चुनाव का ऐलान होने के बाद यह सबसे बड़ा और ताजा सर्वे है इंडिया टीवी- सीएनएक्स ने ओपिनियन पोल ने एक सर्वे किया है सर्वे में यह दावा किया गया है कि बीजेपी और कांग्रेस में इस बार कांटे की टक्कर हैं।

https://prathamnyaynews.com/poltics/32695/

सर्वे के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस की सीटों में ज्यादा अंतर नहीं है मध्यप्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं इनमें से बीजेपी को 115 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं कांग्रेस के खाते में 110 सीटें जा रही हैं साथ ही अन्य के खाते में एक से पांच सीटें जाएंगी।

इस अनुमान साफ है कि बीजेपी और कांग्रेस में इस बार कांटे की टक्कर होगी 2018 के विधानसभा चुनाव में भी महजर आठ सीटों का अंतर रह गया था अगर ये अनुमान सही साबित हुआ तो ऐसी स्थिति ही बन सकती है।

साथ ही इंडिया टीवी-सीएनएक्स के ओपिनियन पोल के सर्वे में लोगों के लिए बेरोजगारी, विकास या महं में से सबसे ज्यादा बड़ा मुद्दा क्या है? इस सवाल पर सबसे ज्यादा 27 फीसदी जनता ने कहा कि बेरोजगारी उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा है।

https://prathamnyaynews.com/mauganj/32685/

21 फीसदी लोगों ने विकास और 19 फीसदी लोगों ने महंगाई को राज्य में सबसे बड़ा मुद्दा बताया है। इसके अलावा ओपिनियन पोल में 7 फीसदी लोगों ने मध्य प्रदेश चुनाव में भ्रष्टाचार को एक बड़े मुद्दे के रूप में स्वीकार किया है वहीं 5 फीसदी लोगों ने कानून व्यवस्था को बड़ा मुद्दा माना और 3 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते में जवाब दिया है।

Exit mobile version