न्यूजमध्यप्रदेश

MP NEWS: Nari Samman Yojana में इस तरह भरे जा रहे फार्म महिलाएं अपना ऑनलाइन फार्म भरे यहां जाने पूरी जानकारी

MP NEWS: Nari Samman Yojana में इस तरह भरे जा रहे फार्म महिलाएं अपना ऑनलाइन फार्म भरे यहां जाने पूरी जानकारी

एमपी ऑनलाइन पंजीकरण नारी सम्मान योजना: जिन महिलाओं को मध्यप्रदेश की नारी सम्मान योजना के बारे में जानकारी अभी तक नहीं मिली है और वैसा ही नारी सम्मान योजना के बारे में जानती हैं, उन्हें फॉर्म भरने के संबंध में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। यह लेख आप सभी को बताएगा कि आप नारी सम्मान योजना का ऑनलाइन फॉर्म कैसे भर सकते हैं और नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरकर आप 1500 रुपये और 500 रुपये प्रति माह में गैस सिलेंडर साफ कर सकते हैं। नारी सम्मान योजना की पूरी जानकारी के लिए पूरा लेख पढ़ें।

आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना योजना शुरू की, जिसमें मध्य प्रदेश की लगभग 125 करोड़ महिलाओं को इस योजना से लाभ हुआ है। लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को हर माह की 10 तारीख को 1000 रुपये का भुगतान किया जा रहा है।

लाडली बहना योजना के शुभारंभ के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा नारी सम्मान योजना की घोषणा की गई। नारी सम्मान योजना के तहत, मध्य प्रदेश में महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह और 500 रुपये में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा।

नारी सम्मान योजना का ऑनलाइन फॉर्म सभी महिलाएं भाई और पाएं हर महीने 1500 रुपए

मध्य प्रदेश की जिन महिलाओं ने अभी तक नारी सम्मान योजना का फॉर्म नहीं भरा है, वे अपना ऑनलाइन फॉर्म भर सकती हैं और भविष्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें 1500 रुपये और 500 रुपये प्रति माह पर गैस सिलेंडर मिलेगा। मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में दोनों पार्टियां अपने-अपने दम पर राज्य में महिलाओं को बढ़ावा देने में जुटी हैं।

नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरने के लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। नारी सम्मान योजना का लाभ पाने के लिए महिलाओं की आयु 18 वर्ष से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। नारी सम्मान योजना का लाभ राज्य की सभी गरीब और मध्यम वर्ग की महिलाओं को मिल सकता है। फिलहाल कांग्रेस पार्टी की ओर से नारी सम्मान योजना का ऑनलाइन फॉर्म भरने की कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर नारी सम्मान योजना का फॉर्म भर रहे हैं.

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button