नए साल में प्रदेश की लाडली बहनों के लिए सीएम मोहन यादव ने किया 5 बड़ी घोषणाएं मिलेगा लाखों का लाभ

 

 

मध्य प्रदेश के वर्तमान नए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी ने प्रिय बहनों के लिए एक बड़ी घोषणा की है उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की 1 करोड़ 32 लाख महिलाएं सीएम लाडली ब्राह्मण योजना का लाभ उठा रही हैं इस लेख में हम आपको बताएंगे नए साल में आप अपनी प्यारी बहनों के लिए क्या गिफ्ट ले सकते हैं तो आइए जानते हैं।

लाडली बहना योजना उपहार

आप सभी जानते हैं कि इस योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने की थी इससे महिलाओं को कई लाभ मिल रहे हैं, अब विधानसभा चुनाव के बाद मोहन यादव जी नए मुख्यमंत्री बन गए हैं जबकि पिछले मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने यहां योजना शुरू की थी।

इसमें लाडली ब्राह्मण योजना, लाडली ब्राह्मण गैस सिलेंडर योजना और लाडली ब्राह्मण आवास योजना भी शामिल है और उन्होंने यहां यह भी कहा कि लाडली ब्राह्मण योजना की किस्तें धीरे-धीरे बढ़ाई गई हैं ₹3000 लगेंगे।

नए साल में प्यारी बहनों के लिए नए तोहफे

साल 2024 शुरू होने वाला है इस साल फिर से प्यारी बहनों के लिए बेहद आकर्षक तोहफे मिलने वाले हैं। यदि आप ऐसे उपहारों के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको यहां सभी उपहार विवरण मिलेंगे।

नए साल में पहले तोहफे की बात करें तो लाली बहन योजना की आठवीं किस्त 10 तारीख को नए मुख्यमंत्री मोहन यादव देंगे, जो 1500 रुपये भी है

वहीं अगर दूसरे तोहफे की बात करें तो लाडली बहन आवास योजना की किस्त का इंतजार कर रही प्यारी बहन को खुशखबरी मिलने वाली है क्योंकि इसकी पहली किस्त भी 2024 की शुरुआत में सत्यापन के बाद जारी कर दी जाएगी।

प्रिय बहनों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी भी है जो महिलाएं इस योजना के लाभ से वंचित रह गई हैं उन्हें इस योजना के तीसरे चरण का लाभार्थी बनाया जाएगा और नए निर्देशों के अनुसार तीसरा चरण शुरू होगा।

https://prathamnyaynews.com/rewa-news/35222/

Exit mobile version