बिजनेस

Tata Puch EV जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की संभावना है ये हैं इस माइक्रो एसयूवी के शानदार फीचर्स और अन्य खूबियां

Tata Puch EV जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की संभावना है ये हैं इस माइक्रो एसयूवी के शानदार फीचर्स और अन्य खूबियां

टाटा पंच ईवी: वर्तमान में, टाटा मोटर्स की भारतीय लाइनअप में टाटा पंच दूसरा सबसे लोकप्रिय मॉडल है। कई वर्षों तक बाज़ार में रहने के बावजूद, मॉडल अब बिक्री का एक बड़ा हिस्सा हासिल करने में कामयाब रहा है। वर्तमान में, यह मॉडल केवल पेट्रोल पावरट्रेन विकल्प के साथ उपलब्ध है। टाटा द्वारा इलेक्ट्रिक कारें बनाने के साथ, शीर्ष भारतीय कार निर्माता के लिए पंच की इलेक्ट्रिक कार पुनरावृत्ति लॉन्च करना बिल्कुल उचित है। इस साल मॉडल का अनावरण होने की संभावना है।

टाटा पंच ईवी दिखाएगी भविष्य!

एक्सोटिकार्स238 ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर टाटा पंच ईवी का रेंडर साझा किया। फोटो से, हम देख सकते हैं कि पंच ईवी में आंतरिक दहन इंजन पंच के समान बाहरी डिज़ाइन को बनाए रखने की संभावना है, इसे आउटगोइंग वेरिएंट से अलग करने के लिए कुछ डिज़ाइन परिवर्तनों के साथ। आगे की तरफ, पंच ईवी में एक बंद-बंद ग्रिल होगी, क्योंकि इलेक्ट्रिक कार में पारंपरिक कारों की तरह रेडिएटर नहीं होता है। यह डिज़ाइन परिवर्तन अधिक भविष्यवादी लुक और साफ-सुथरा लुक देता है।

टाटा पंच ईवी का डिज़ाइन।

आपको बता दें कि स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन ने एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स को एक छोर से दूसरे छोर तक लगातार चलने वाली लाइट में बदल दिया है। स्प्लिट हेडलैंप की बात करें तो रेंडर का मुख्य हेडलैंप आउटगोइंग वेरिएंट की तुलना में चौकोर है और फ्रंट बम्पर को बदल दिया गया है। यही फ्रंट एंड बदलाव आगामी आईसीई पंच फेसलिफ्ट में देखने को मिलेंगे। इस बीच, पंच ईवी की तरफ बहुत कुछ नहीं बदला है जैसा कि सामने की प्रावरणी से देखा जा सकता है। सबसे अधिक संभावना है, कंपनी लागत बचाने के लिए डिज़ाइन को वही रखेगी, लेकिन वे इसे आईसीई कार से अलग करने के लिए ईवी बैज जोड़ देंगे।

टाटा पंच ईवी बैटरी

फिलहाल, आगामी टाटा पंच ईवी के पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी इसे अपनी Ziptron तकनीक के साथ लॉन्च करेगी, हाल ही में लॉन्च हुई टियागो ईवी के लिए, कंपनी ने हैचबैक को 24 kWh बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया है जो 315 किमी की MIDC-प्रमाणित रेंज प्रदान करता है। इसके अलावा, एक छोटा 19.2 kWh बैटरी पैक उपलब्ध है, जो 250 किमी की MIDC-प्रमाणित रेंज देता है। सबसे अधिक संभावना है, ये निशान टाटा पंच ईवी द्वारा बरकरार रखे जाएंगे।

टाटा पंच ईवी की विशेषताएं

टाटा पंच ईवी में सिटी और स्पोर्ट जैसे अलग-अलग ड्राइव मोड हो सकते हैं। विभिन्न पुनर्जनन स्तर हो सकते हैं जो सीमा को बढ़ा सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, कंपनी ज़ेड-कनेक्ट के माध्यम से टेलीमैटिक्स के साथ एक ईवी माइक्रो एसयूवी लॉन्च करेगी। टियागो ईवी वर्तमान में 65 से अधिक सुविधाएँ प्रदान करता है, जिसमें स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, रिमोट एसी ऑन/ऑफ, रियल-टाइम चार्जिंग स्टेटस और रिमोट जियो-फेंसिंग और बहुत कुछ शामिल हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button