MP NEWS: नारी सम्मान योजना फॉर्म किस प्रकार भरें, जानें पूरी प्रक्रिया 

MP NEWS: नारी सम्मान योजना फॉर्म किस प्रकार भरें, जानें पूरी प्रक्रिया 

नारी सम्मान योजना फॉर्म कैस भरे: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 9 मई को नारी सम्मान योजना की शुरुआत की। नारी सम्मान योजना के माध्यम से कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने राज्य में महिलाओं को 1500 रुपये की आर्थिक सहायता देने और गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये तय करने का वादा किया था. इस योजना के तहत कांग्रेस सरकार महिलाओं को सीधे उनके खातों में भेजेगी ।

इस योजना के माध्यम से, राज्य की महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है, ताकि उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके। अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए मध्य प्रदेश नारी सम्मान योजना पंजीकरण फॉर्म 2023 जारी कर दिया गया है। इस लेख में हम आपको नारी सम्मान योजना फॉर्म कैसे भर्रे से संबंधित सभी जानकारी देने जा रहे हैं, इसलिए आप इस लेख को पूरा पढ़ें।

नारी सम्मान योजना के लिए पात्रता

आवेदक मध्य प्रदेश राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए।

इस योजना के लिए केवल महिलाएं ही इस योजना का लाभ उठा सकती हैं।

आवेदक महीला सीमा की आयु 18 से 60 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

लाभार्थी महिला के बैंक खाता से आधार से लिंक होना जरुरी है। 

नारी सम्मान योजना फॉर्म किस प्रकार भरें?

अगर आप इस योजना से लाभान्वित होना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी द्वारा 9 मई को जिला छिंदवाड़ा के परासिया में नारी सम्मान योजना का प्रारंभ किया गया था. उसके बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर महिलाओं के आवेदन पत्र भरेंगे । महिला आवेदकों से नाम, आधार नंबर, पूरा आईडी और मोबाइल नंबर जैसी तमाम जानकारी ली जाएगी।

  इसके बाद नारी सम्मान योजना के लिए ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरा जाएगा। आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदक को उसकी पावती भी दी जाएगी।

Exit mobile version