मध्यप्रदेश

लाडली बहने हो जा तैयार मिल रही बड़ी सौगात इस दिनांक से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना के फार्म..

लाडली बहने हो जा तैयार मिल रही बड़ी सौगात इस दिनांक से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना के फार्म..

लाडली बहना नई फॉर्म तिथि: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज चौहान द्वारा संचालित लाडली रहना योजना का विस्तार सभी महिलाओं के लिए किया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक महिलाएं लाडली बहना योजना से जुड़ें और इस योजना का लाभ उठाएं। चूंकि लाडली बहना योजना के पहले चरण में राज्य की 1.25 करोड़ महिलाओं को शामिल किया गया था, इसलिए इन सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना से लाभ भी मिला। 2.0 लाडली बहना योजना के तहत दूसरा चरण शुरू हो रहा है। इसमें सभी महिलाओं का फॉर्म भरा जाएगा। ताकि अन्य सभी महिलाएं भी लाडली बहना योजना का लाभ उठा सकें। और उन्हें लाडली बहना योजना के तहत प्रति माह ₹1000 मिल सकते हैं। • और सभी महिलाएं स्वतंत्र हो सकती हैं। उन्हें किसी के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ता.

दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि लाडली बहना योजना का फॉर्म कैसे भरें और किस तारीख से भरें, हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें ताकि आप भी लाडली बहना योजना का फॉर्म भर सकें। पूरा करने में सक्षम

आइए जानते हैं लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को प्रति माह कितना पैसा मिलेगा-

लाडली बहना योजना शुरू करने का उद्देश्य सभी बहनों को आत्मनिर्भर बनाना, उन्हें सशक्त बनाना है और सभी महिलाएं इस योजना का लाभ उठाकर आर्थिक मदद प्राप्त कर सकें। इसीलिए लाडली बहना परियोजना शुरू की गई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाडली बहना योजना की पहली किस्त ₹1000 सभी महिलाओं के खाते में 10 जून को ट्रांसफर कर दी गई है।

सभी महिलाओं के खाते में हर महीने की 10 तारीख तक पैसे भेज दिए जाएंगे. वो भी ₹1000. जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना के लिए आवेदन किया है उन्हें 1 साल में लगभग ₹12000 मिलेंगे, यानी 5 साल में उन्हें ₹60000 का लाभ मिलेगा। और जिन महिलाओं को लाडली बहना योजना के तहत सम्मानित किया जाएगा उन्हें प्रति माह ₹3000 का लाभ दिया जाएगा। तो अब बिना देर किए इस योजना का लाभ उठाएं और तेजी से लाडली बहना योजना के लिए आवेदन करें और अपने जीवन को खुशहाल बनाएं।

लाडली बहना योजना में जुलाई माह में इस दिन से इस दिन तक भरे जाने वाले फॉर्म-

लाडली बहना योजना में अब भरे जाएंगे फॉर्म जुलाई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज जी चौहान ने कहा था कि लाडली बहना योजना में सभी विवाहित महिलाओं और अन्य सभी बहनों के लिए दोबारा फॉर्म भरे जाएंगे, लेकिन अभी कोई तारीख नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि लाडली बहना योजना के लिए आवेदन 1 जुलाई से 15 जुलाई तक किए जा सकेंगे. इसलिए जुलाई माह में सभी महिलाएं लाडली बहना योजना में फॉर्म भर रही हैं। लेकिन अभी इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन आना बाकी है. लेकिन जैसे ही इसका नोटिफिकेशन आएगा हम आपको अपने आर्टिकल में बताएंगे ताकि आप भी लाडली बहना योजना का लाभ उठा सकें।

अब 21 साल की महिलाएं भी लाडली बहना योजना का फॉर्म भर सकती हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि लाडली बहना योजना के तहत 21 साल की महिलाएं भी फॉर्म भर सकती हैं। इस बार लाडली बहना योजना में वे महिलाएं फॉर्म भर सकती हैं जिनकी नई शादी हुई हो या जिनकी उम्र 21 साल हो। पहले जो महिलाएं लाडली बना योजना में भाग लेने की इच्छुक होती थीं,  तो वे वहां यह फॉर्म भर सकती थीं, लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं है, क्योंकि अब इसमें बदलाव कर दिया गया है, अब यह फॉर्म भरना होगा। इसके लिए उम्र अब घटाकर 21 से 60 साल कर दी गई है यानी 21 से 60 साल तक के भाई इस फॉर्म को भरकर लाडली बहना योजना का लाभ उठा सकेंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button