न्यूजमध्यप्रदेश

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज इन 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर! युवाओं के साथ आमजन को होगा लाभ!

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज इन 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर! युवाओं के साथ आमजन को होगा लाभ!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कैबिनेट की बैठक में बैठने वाले हैं कुल 6 प्रस्तावों को मंजूरी मिलने की संभावना है जानिए आज कैबिनेट का क्या फैसला हो सकता है जिससे युवाओं के साथ-साथ आम लोगों को भी फायदा हो सकता है।

इन प्रस्तावों पर हुई है चर्चा

दमोह में नया मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का प्रस्ताव है।

सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग (18) मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति एवं क्रियान्वयन योजना, 2022 में संशोधन के प्रस्ताव रखे जा सकते हैं

बैठक में 09 अगस्त 2022 की रात वन लटेरी जिला विदिशा में हुई फायरिंग की घटना की जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग के विस्तार पर चर्चा हो सकती है

जंगली जानवरों के कारण हुई जान-माल की क्षति और जानवरों को हुई क्षति के लिए भुगतान की जाने वाली मुआवजे की राशि को बढ़ाने का प्रस्ताव किया जा सकता है।

संस्कृति विभाग द्वारा प्रशासित “मध्य प्रदेश कलाकार कल्याण निधि” से कलाकारों एवं साहित्यकारों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता की राशि बढ़ाई जा सकती है।

मध्यप्रदेश न्यायिक सेवा (भर्ती एवं सेवा शर्ते) नियमावली, 1994 के नियम 3 एवं नियम 14 में संशोधन पर चर्चा की जा सकती है।

चुनाव से पहले लिए जाते हैं अहम फैसले 

हर मंगलवार को होने वाली शिवराज कैबिनेट की बैठक इसलिए भी खास बन गई क्योंकि इसमें कई बड़े फैसले लिए गए. चुनाव से पहले सरकार कैबिनेट में शामिल लोगों को कुछ न कुछ देती है।

यह पैटर्न करीब 3 महीने तक देखने को मिलता है और आमतौर पर मीटिंग टाली भी नहीं जाती पिछली बैठक में सरकार ने युवाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया आज भी कैबिनेट से यही उम्मीद जताई जा रही है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button