Shivraj Cabinet Meeting: आचार संहिता लगने से पहले MP कैबिनेट की बैठक में होगे अहम फैसले रीवा सीधी वासियों को मिलेगा ये लाभ! 

Shivraj Cabinet Meeting: आचार संहिता लगने से पहले MP कैबिनेट की बैठक में होगे अहम फैसले रीवा सीधी वासियों को मिलेगा ये लाभ! 

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन चार अक्टूबर के बाद कभी भी लागू हो सकती है बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक बुलाई है यह आचार संहिता के पहले अंतिम कैबिनेट बैठक होगी।

इसमें भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित अन्य शहरों में विकास कार्य को लेकर अहम फैसले होंगे भोपाल में कमला पार्क से संत हिरदाराम नगर तक आठ लेन एलिवेटेड कारिडोर के निर्माण की स्वीकृति दी जाएगी।

वहीं, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और रीवा में भोपाल की तरह ग्लोबल स्किल पार्क की स्थापना का निर्णय लिया जाएगा विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इंदौर, राजगढ़ और पुराने भोपाल में यातायात को सुगम बनाने के लिए 1999 में चार लेन वीआइपी मार्ग बनाया गया था इस पर यातायात कई गुना बढ़ गया है।

बार-बार जाम लगने की स्थिति बनती है, इसलिए वैकल्पिक मार्ग बनाया जाना आवश्यक है इसके लिए भोपाल के कमला पार्क से संत हिरदाराम नगर तक आठ लेन एलिवेटेड कारिडोर बनेगा। इसकी लागत 2,745 करोड़ अनुमानित है।

https://prathamnyaynews.com/rewa-news/32124/

450 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर

भू-अर्जन, पर्यावरण प्रबंधन पर 358 करोड़ रुपये व्यय होंगे। वहीं, ग्लोबल स्किल पार्क के माध्यम से युवाओं को विभिन्न विधाओं में कौशल विकास का प्रशिक्षण दिलाया जाएगा बैठक में विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा।

भारिया और सहरिया की महिलाओं को भी लाड़ली बहनों की तरह 450 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर उपलब्ध कराने संबंधी निर्णय भी लिया जाएगा बैठक में कुल 43 प्रस्ताव विचार के लिए रखे जाएंगे।

ये बनेंगी नई तहसील

उज्जैन में उन्हेल, बालाघाट में लामता, रायसेन में बम्होरी और सुल्तानगंज, मंदसौर में कायमपुर।

इन पंचायतों को बनाया जाएगा नगर परिषद

बैठक में मंदसौर में नाहरगढ़, सीधी में सेमरिया, शाजापुर में अवंतिपुर बड़ोदिया, मंदसौर बोलिया और गांधीसागर, सतना में सिंहपुर, शाजापुर में गुलाना, हरदा में रहटगांव को नगर परिषद बनाए जाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।

Exit mobile version